बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र देओल अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे हैं| धर्मेंद्र ने अपनी जिंदगी में दो शादियां रचाई है जिसमें धर्मेंद्र की पहली शादी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही प्रकाश कौर के साथ रचाई थी। प्रकाश कौर और धर्मेंद्र के 4 बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता और विजेता देओल हुई थी।

वही बॉलीवुड में कदम रखने के बाद धर्मेंद्र शादीशुदा होते हुए भी बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी पर अपना दिल हार बैठे थे और हेमा मालिनी भी धर्मेंद्र से मोहब्बत करने लगी थी जिसके बाद धर्मेंद्र ने अपना धर्म परिवर्तन करके हेमा मालिनी के साथ दूसरी शादी रचा ली लेकिन धर्मेंद्र ने आज तक अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया है और वह अपनी दोनों ही पत्नियों और बच्चों के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं।

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हुई है और इस तरह से आज धर्मेंद्र कुल 6 बच्चों के पिता बन चुके हैं। वही बात करें सनी देओल और ईशा देओल की तो रिश्ते में यह दोनों एक दूजे के सौतेले भाई बहन है। ईशा देओल अपने भाई सनी देओल से उम्र में 26 साल छोटी है। वर्तमान समय में ईशा देओल की उम्र 40 साल हो चुकी है और इतने सालों में ईशा देओल अपने सौतेले भाई सनी देओल के घर सिर्फ एक बार ही गई है।

बता दे धर्मेंद्र का दोनों ही परिवार अलग-अलग घरों में रहता है और जहां हेमा मालिनी अपने परिवार के साथ मुंबई के जुहू में स्थित बांग्ला आदित्य में रहती हैं तो वही धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर और सनी देओल का पूरा परिवार मुंबई के जुहू में ही रेजिडेंस 11th हाउस रोड में रहता है जो कि हेमा मालिनी के घर से महज 5 मिनट की दूरी पर ही स्थित है।

बता दे इन दोनों घरों के बीच दूरियां तो बहुत कम है लेकिन इन घरों के लोगों का एक दूसरे के घर आना जाना बिल्कुल ना के ही बराबर है।गौरतलब है कि साल 2015 में ईशा देओल अपने बीमार चाचा और अभय देओल के पिता का हालचाल जानने के लिए सनी देओल के घर गई थी और वहां पर ईशा देओल अपनी सौतेली माँ प्रकाश कौर से भी मिली थी।

बात करें हेमा मालिनी की तो हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी को 41 साल हो चुके हैं लेकिन आज तक हेमा मालिनी अपने ससुराल कभी नहीं गई है। वही सनी देओल भी अपने पिता धर्मेंद्र और सौतेली मां हेमा मालिनी के बंगले पर आज तक कदम नहीं रखे हैं।

बता दे ईशा देओल की शादी में थी सनी देओल के परिवार से कोई भी शामिल नहीं हुआ था और इस शादी में भाई की सभी रस्में अभय देओल ने पूरी की थी। वही सनी देओल भले ही आज तक अपनी स्टेप मदर हेमा मालिनी के घर ना गए हो परंतु राजनीति के क्षेत्र में यह दोनों एक ही दल में शामिल है।

By Anisha