जानी-मानी फिल्म मेकर और मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान ने शिरीष कुंदर के साथ शादी रचाई है और इन दोनों ने अलग-अलग बैकग्राउंड के होकर भी एक दूसरे को अपना लाइफ पार्टनर बनाया है ।बता दे बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले शिरीष कुंदर इलेक्ट्रॉनिकल इंजीनियर हुआ करते थे और वह मोटरोला कंपनी में भी 4 साल तक काम किए थे लेकिन इसके बाद शिरीष कुंदर ने अभिनय की दुनिया में अपना करियर बनाने का फैसला किया और बॉलीवुड का रुख कर लिया था।

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में शिरीष कुंदर एक एडिटर के रूप में अपनी पहचान बनाए हैं।वही शिरीष कुंदर से पहली बार फराह खान की मुलाकात फिल्म ‘मैं हूं ना’ के सेट पर हुई थी और फराह खान को देखते ही शिरीष कुंदर उन पर अपना दिल हार बैठे थे और इसी वजह से उन्होंने कम सैलरी ऑफर किए जाने पर भी फराह खान के साथ काम करने के लिए तैयार हो गए थे। वही शिरीष कुंदर की फिलिंग्स के बारे में फराह खान को कोई जानकारी नहीं थी और आज हम आपको फराह खान के जन्मदिन के खास मौके पर उनकी और शिरीष कुंदर के लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं|

बता दे फिल्म मैं हूं ना कि सेट पर ही फराह खान और शिरीष कुंदर एक दूसरे के नजदीक आए थे और सेट पर ही शिरीष कुंदर ने बेहद ही अनोखे अंदाज में फराह खान को शादी के लिए प्रपोज भी किया था। बता दे फिल्म के सेट पर फराह खान और शिरीष कुंदर के बीच कई बार नोकझोंक भी हो जाया करती थी और फिर एक दिन अचानक शिरीष कुंदर ने अपने दिल की बात फराह खान को बेहद ही दिलचस्प अंदाज में बता दिया था।

शिरीष कुंदर ने फराह खान को प्रपोज करते हुए कहा था कि,” डार्लिंग यदि तुम मुझसे शादी नहीं करना चाहती तो चली जाओ मैं तुम्हें सिर्फ देखती हूं अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता और यदि तुम भी मुझसे शादी करना चाहती हो और मुझे लेकर सीरियस हो तो हम शादी कर सकते हैं, और इस रिश्ते को आगे बढ़ा सकते हैं” शिरीष कुंदर को डर था कि कहीं फराह खान उनके इस प्रपोजल को एक्सेप्ट ना करें और उनका दिल टूट जाए और इसी वजह से शिरीष कुंदर फराह खान से कमिटमेंट चाहती थी|

आपको बता दें जिस वक्त शिरीष कुंदर फराह खान के प्यार में पड़े थे उस वक्त जहां फराह खान की उम्र 32 साल की तो वही शिरीष कुंदर महज 25 साल के थे और उम्र में इतना बड़ा फैसला होने के बावजूद भी शिरीष कुंदर फराह खान को अपनी जीवनसंगिनी बनाना चाहते थे।

शिरीष कुंदर के साथ काफी समय तक काम करने के बाद फराह खान को भी पता चल गया था कि शिरीष कुंदर उन्हें लेकर काफी ज्यादा सीरियस है और शिरीष कुंदर बहुत इंटेलिजेंट भी है और धीरे-धीरे फराह खान की शिरीष कुंदर की तरफ अट्रैक्ट होने लगी और वह शिरीष कुंदर को चाहने लगी थी|

तीन बार की थी शादी

शिरीष कुंदर और फराह खान कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2004 में शादी रचा ली थी और इस कपल ने पहली बार रजिस्टर्ड मैरिज की और फिर साउथ इंडियन रीति रिवाज से शादी रचाई थी। इसके बाद दोनों ने निकाह भी किया था।

शादी के 4 साल बाद फराह खान और शिरीष कुंदर क्यूट ट्रिपलेट्स के माता-पिता बने और इन्होंने अपने बच्चों का नाम ज़ार, दीवा और आन्या रखा है। वही शिरीष कुंदर और फराह खान दोनों ही अपनी शादीशुदा जिंदगी में बेहद खुश हैं और अपने बच्चों के साथ खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं।

By Anisha