Yogesh Tripathi.

टीवी का मोस्ट पॉपुलर कॉमेडी शो भाभी जी घर पर है लंबे समय से टीवी पर प्रसारित किया जा रहा है और इस सीरियल को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। इस शो के सभी स्टार कास्ट अपने शानदार कॉमिक अंदाज से दर्शकों को गुदगुदाने और हंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ते । आज हम शो ‘भाभी जी घर पर है’ के दरोगा हप्पू सिंह के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं। बता दे इस शो में हप्पू सिंह का किरदार टेलीविजन इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर योगेश त्रिपाठी  निभाते हैं हालांकि दरोगा हप्पू सिंह को उनके रियल नाम से ज्यादा उनके रील लाइफ नाम से ही लोग को नहीं पहचानते हैं।

दरोगा हप्पू सिंह उर्फ योगेश शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ में अपनी शानदार अदाकारी और अपने यूनिक लैंग्वेज की वजह से दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाने में कामयाब हो चुके है और वर्तमान समय में अभिनेता योगेश अपने हप्पू सिंह के किरदार के बदौलत टीवी इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं।

आपको बता दे अभिनेता योगेश को सीरियल भाभी जी घर पर है में दरोगा हप्पू सिंह का किरदार केवल 2 एपिसोड के लिए ही ऑफर किया गया था परंतु योगेश ने अपने दमदार अदाकारी से हप्पू सिंह के किरदार में जान फूंक दिए और वो दो ही एपिसोड में इस सीरियल की जान बन गए। दर्शकों को हप्पू सिंह की अदाकारी बेहद पसंद आई थी और हप्पू सिंह की पापुलैरिटी को देखते हुए मेकर्स ने उनके नाम पर एक अलग शो तक बना डाला।

अभिनेता योगेश ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि यह सब किस्मत के बदौलत उन्हें मिला है और जहां वो केवल भाभी जी घर पर है शो के 2 एपिसोड के लिए ही चुने गए थे वही अब वो एक साथ दो दो शो में काम कर रहे हैं और दोनों ही शो में दरोगा हप्पू सिंह का किरदार निभा कर दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट कर रहे हैं।आपको बता दें योगेश भाभी जी घर पर है शो में दरोगा हप्पू सिंह का किरदार निभाते हैं और इसके अलावा कॉमेडी शो उलटन पलटन में भी मुख्य किरदार निभा रहे हैं और योगेश ने बताया था कि उन्हें ऐसा मौका पहली बार मिला है जब वह एक ही किरदार को दो अलग-अलग टीवी सीरियल में निभा रहे है।

योगेश ने अपने इस इंटरव्यू में यह भी बताया था कि जब उन्हें इस शो के लिए साइन किया गया था तब उन्हें उनके किरदार के बारे में सब कुछ बता दिया गया था और वही जब शूटिंग के दौरान उन्होंने ठेठ हमीरपुर की भाषा इस्तेमाल की तब ये देखकर मेकर्स भी दंग रह गए और उन्हें योगेश की भाषा इतनी ज्यादा पसंद आई की उन्होंने योगेश को सिर्फ 2 एपिसोड में नहीं बल्कि अनलिमिटेड समय के लिए शो में कास्ट कर लिया।

योगेश त्रिपाठी ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उनकी कैरेक्टर की पापुलैरिटी काफी ज्यादा बढ़ चुकी थी और इसी वजह से मेकर्स ने उनके हप्पू सिंह के कैरेक्टर को डिफाइन करके एक अलग शो बना दिया और इस शो में भी हप्पू सिंह के किरदार को दर्शकों ने बेहद पसंद किया है | बता दे इसके पहले टीवी एक्टर योगेश त्रिपाठी टीवी शो ‘एफआईआर’ में भी नजर आ चुके हैं |

 

By Anisha