बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन की जोड़ी फिल्मी परदे की सुपरहिट जोड़ियों में से एक मानी जाती है और इन दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है और इनकी ज्यादातर फिल्में सुपरहिट साबित हुई है और दर्शकों ने भी इनकी जोड़ी को खूब पसंद किया है। वहीं अमिताभ बच्चन हेमा मालिनी की जोड़ी फिल्म बागबान में भी नजर आई थी और इस फिल्म में भी दोनों की जोड़ी सुपरहिट साबित हुई थी और दर्शकों ने इस जोड़ी को खूब सारा प्यार दिया था।

आपको बता दें एक समय में अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन को हेमा मालिनी अपना दामाद बनाना चाहती थी और हेमा मालिनी चाहती थी कि उनकी बड़ी बेटी ईशा देओल की शादी अभिषेक बच्चन के साथ हो जाए पर वही ईशा देओल ने अभिषेक बच्चन से शादी करने से इंकार कर दिया था जिस वजह से यह रिश्ता जुड़ते जुड़ते रह गया तो आइए जानते हैं क्या है वह पूरा किस्सा।

हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन से जुड़ा हुआ यह किस्सा 2005 का है जब अभिषेक बच्चन की जिंदगी में बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की एंट्री नहीं हुई थी और वही ईशा देओल भी किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं थी और उन दिनों हेमा मालिनी अपनी बेटी के लिए एक परफेक्ट मैच तलाश रही थी और हेमा मालिनी को अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के अंदर एक परफेक्ट हसबैंड और एक सही दामाद कि सभी खूबियां नजर आ गई और इस बात का खुलासा हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल ने एक शो के दौरान किया था।

बता दे ईशा जब बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर के साथ टीवी के पॉपुलर चैट शो कॉफ़ी विद करण में मेहमान बनकर पहुंची थी तब उनसे यह सवाल पूछा गया था कि उनकी मां अभिषेक बच्चन की तरह दमाद चाहती थी इसपर आपकी क्या राय है ?

वही इस सवाल का हंसते हुए जवाब देते हुए ईशा ने कहा था कि मेरी मां सच में बहुत प्यारी है और अभिषेक बच्चन उस वक्त मोस्ट एलिजिबल बैचलर थे और इसीलिए मेरी मां यह चाहती थी कि मैं किसी अच्छे इंसान के साथ अपना घर बसाऊं और उन्हें अभिषेक बच्चन सबसे बेस्ट लगते हैं पर मैं उनसे शादी नहीं करना चाहती थी|।

वही अपने इस फैसले की वजह बताते हुए ईशा देवल ने यह कहा था कि अभिषेक बच्चन को वो अपना बड़ा भाई मानती है और इस वजह से वो उनके बारे में ऐसा कुछ भी नहीं सोचती है। गौरतलब है कि सन 2004 में आई फिल्म धूम में  अभिषेक बच्चन और ईशा देओल एक साथ नजर आए थे।

वहीं अभिषेक बच्चन के अलावा विवेक ओबरॉय को भी हेमा मालिनी अपने दामाद के रूप में चुनी थी और जब ईशा देओल से विवेक ओबरॉय के बारे में सवाल पूछा गया तब उन्होंने कहा था कि,| विवेक बिल्कुल भी मेरे टाइप के नहीं है|। गौरतलब है कि ईशा देओल ने 29 जून 2012 को मुंबई के बिजनेसमैन भरत तख्तानी के साथ शादी के बंधन में बंधी थी और इन दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी|

मौजूदा समय में यह कपल दो बच्चों के माता-पिता बन चुके हैं और ईशा अपने शादीशुदा जिंदगी में बेहद ही खुश है

By Anisha