बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरह ही मौजूदा समय में छोटे पर्दे के सितारे भी अपनी जबरदस्त अभिनय और खूबसूरती से दर्शकों का दिल जितने भी कामयाब हो रहे हैं और लंबे समय से टेलीविजन इंडस्ट्री पर राज कर रहे है। टीवी इंडस्ट्री के सितारों की फैन फॉलोइंग भी काफी शानदार है और इन सितारों की पर्सनल लाइफ के बारे में जानने के लिए इनके प्रशंसक हमेशा ही बेकरार रहते हैं। आज हम बात करने वाले हैं टीवी जगत की एक ऐसी ही खूबसूरत और मशहूर अदाकारा की जिन्होंने अपने बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीता है ।

दरअसल हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के साथ-साथ कई टीवी सीरियल में अपने हुस्न और अदाकारी का जलवा बिखेरने वाली अभिनेत्री मोनिका बेदी की जिन्होंने हाल ही में बीते 18 जनवरी 2022 को अपना 47 वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है। बता दे मोनिका बेदी का जन्म 18 जनवरी साल 1975 में हुआ था और मोनिका बेदी का एक्टिंग करियर बेहद ही शानदार रहा है और इन्होंने अपने अभिनय कैरियर में ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ और ‘जोड़ी नंबर 1’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। फिल्मों के अलावा टीवी इंडस्ट्री में भी मोनिका बेदी ने काफी ज्यादा नाम कमाया है और टीवी सीरियल सरस्वतीचंद्र में गुमान के किरदार से काफी ज्यादा प्रसिद्धि मिली थी। मोनिका बेदी टीवी के चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस की कंटेस्टेंट भी रह चुकी है।

मोनिका बेदी इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जोकि अपने प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चाओं में रही है। मोनिका बेदी काफी समय से एक्टिंग की दुनिया से दूर है हालांकि वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती है और आए दिन अपने तस्वीरें और वीडियोस शेयर कर अपने फ्रेंड्स के साथ कनेक्टेड रहती है।

मोनिका बेदी ने साल 1995 में रिलीज हुई तेलुगु फिल्म ताजमहल से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद मोनिका बेदी का करियर बहुत ही शानदार चल रहा था परंतु अपने करियर के पीक पर ही मोनिका बेदी अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के प्रेम में पड़ गई और दोनों के लव अफेयर की चर्चाएं काफी ज्यादा मशहूर होने लगी थीएक समय में मोनिका बेदी और अबू सलेम एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और वही मोनिका बेदी डॉन अबू सलेम की आवाज पर इस कदर फिदा हो गई थी कि वह उनकी आवाज सुने बिना रह भी नहीं पाती थी और वह दोनों एक दूसरे से घंटों फोन पर बात किया करते थे।

अभिनेत्री मोनिका बेदी ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान डॉन अबू सलेम के बारे में बताया था कि जब वह उनसे पहली बार मिली थी तब उन्हें अबू सलेम ने अपना असली नाम नहीं बताया था बल्कि वह मोनिका बेदी से अर्सनल बनकर मिले थे।वही दुबई से वापस आने के बाद मोनिका ने कई बार अबू सलेम को मुंबई बुलाया था पर वह हर बार उनकी बात टाल दिया करते थे और वही जब मोनिका दुबई गई तब उन्हें वापस मुंबई नहीं वापस लौटने देना चाहते थे।

इसके बाद 18 सितंबर साल 2002 में मोनिका बेदी को फर्जी पासपोर्ट इस्तेमाल करने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया था जिसकी वजह से उन्हें 4 साल की जेल भी हुई थी। वहीं साल 2010 में जेल से बाहर आने के बाद मोनिका बेदी ने एक बार फिर से अभिनय की दुनिया में कमबैक किया था।बता दे जब से मोनिका बेदी का नाम अबू सलेम से जुड़ा तभी से वह फिल्मों से दूर हो गई और मौजूदा समय में मोनिका बेदी रियलिटी शो और टीवी सीरियल में नजर आती है।

 

By Anisha