बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ साथ उनका पूरा परिवार भी आए दिन खबरों में बना रहता है और आज हम बात करने वाले हैं अमिताभ बच्चन की लाडली बेटी श्वेता बच्चन के बारे में जिससे अमिताभ बच्चन बेहद प्यार करते हैं और वही श्वेता बच्चन भी अपने माता-पिता के लिए प्यार और केयर शो करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती है| श्वेता बच्चन हमेशा अपने माता-पिता के बेहद करीब है और वह न सिर्फ अपने पेरेंट्स के टच में रहती हैं बल्कि हर स्पेशल मौके और इवेंट्स भी अपने मायके वालों के साथ ही सेलिब्रेट करती है ।यही वजह है कि श्वेता बच्चन का ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट भी जलसा की तस्वीरों से पटा हुआ नजर आता है।

श्वेता बच्चन को बॉलीवुड पार्टीज हो या फिर कोई फंक्शन हमेशा उनके माता-पिता के साथ देखा जाता है जिसके चलते कई बार श्वेता बच्चन को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है। श्वेता बच्चन को लेकर बहुत से लोग ऐसे भी सवाल उठाते हैं कि आखिर शादीशुदा होने के बावजूद भी श्वेता अपने ससुराल से ज्यादा मायके में वक्त क्यों बिताती हैं? ऐसे में कई बार लोगों के मन में यह सवाल भी उठता है कि श्वेता बच्चन का अपने ससुराल वालों से और पति के साथ रिश्ते कुछ ठीक नहीं है और इसी वजह से वह अपने ससुराल से ज्यादातर समय दूर ही रहती हैं हालांकि इसके पीछे असलियत कुछ और ही है और आज हम आपको श्वेता की ऐसी सिचुएशन के बारे में बताने जा रहे हैं जिस वजह से वह अपने ससुराल से ज्यादा अपने मायके में वक्त बिताती हैं|

बता दे श्वेता बच्चन भले ही अपने ससुराल में ज्यादा वक्त नहीं बताती हैं लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि श्वेता बच्चन का उनके पति निखिल नंदा के साथ रिश्ते ठीक नहीं है। दरअसल श्वेता बच्चन और उनके पति निखिल नंदा दोनों के ही प्रोफेशन अलग-अलग है और अपने काम की वजह से इन दोनों को एक दूसरे से अलग रहना पड़ता है और वही श्वेता को भी बहुत कम ही निखिल नंदा के साथ देखा जाता है। गौरतलब है कि श्वेता बच्चन के पति निखिल नंदा जहां वर्तमान समय में एस्कॉर्ट ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर है तो वही श्वेता बच्चन पेशे से एक लेखिका, मॉडल व फैशन डिजाइनर है। बता दे श्वेता बच्चन एक इंडिपेंडेंट विमेन है और साथ ही वह एक सफल बिजनेसविमेन भी बन चुकी है।

श्वेता बच्चन को अपने पति के कमाई पर निर्भर रहना बिल्कुल भी पसंद नहीं है और इसी वजह से श्वेता खुद का बिजनेस करती हैं और आज के समय में बच्चन की भी नेटवर्थ करोड़ों में है।श्वेता बच्चन ने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर बिजनेस की दुनिया में अपना एक अलग पहचान बनाया है और वो पैसों के लिए अपने पति या पिता पर निर्भर नहीं है बल्कि वो खुद की कमाई से अपने बच्चों की सभी ख्वाहिशें पूरी करती है और उन्हें हर खुशी देती है।

करियर बनाने की चाह

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने महज 21 साल की उम्र में श्वेता बच्चन की शादी कर दी थी और इतनी कम उम्र में भी श्वेता बच्चन ने अपने मैरिड लाइफ को परफेक्ट बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी है हालांकि अपनी शादीशुदा जिंदगी के साथ साथ श्वेता बच्चन अपने कैरियर पर भी फोकस करती रही और वही श्वेता बच्चन ने अपने लिए जो कैरियर चुना था उसके लिए उन्हें से मुंबई भी शिफ्ट होना पड़ा था।

करियर बनाने के लिए श्वेता बच्चन मुंबई में शिफ्ट हुई थी और वही मुंबई में श्वेता बच्चन के माता-पिता भी रहते हैं और ऐसे में यह बहुत ही आम सी बात है कि श्वेता बच्चन हर खास मौके पर अपने मायके आती जाती रहती हैं और जलसा में होने वाले सभी फंक्शन में श्वेता बच्चन की अपनी मौजूदगी दर्ज कराती है।

श्वेता बच्चन के अपने माता पिता के साथ ज्यादा वक्त बिताने को लेकर उनके लिए जो भी बातें होती हैं उससे श्वेता बच्चन को बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता क्योंकि श्वेता बच्चन हमेशा से ही इस तरह की स्टीरियोटाइप सोच को तोड़ने की कोशिश करती आई हैं। श्वेता बच्चन ने बहुत ही कम उम्र में जिस तरह से एक परसेंट बहू बनकर अपनी गृहस्थी संभाली थी ठीक वैसे ही वर्तमान समय में श्वेता बच्चन एक सफल बिजनेस विमेन बनकर अपने करियर में आगे बढ़ रही हैं साथ ही अपने परिवार और सभी रिश्तो का भी बखूबी ख्याल रखती है। श्वेता बच्चन बहुत से लोगों के लिए आज एक इंस्पिरेशन बन चुकी है।

By Anisha