आज से करीब 3 दशक पहले दूरदर्शन पर बी आर चोपड़ा की महाभारत का प्रसारण होता था और यह सीरियल टीवी सबसे प्रसिद्ध सीरियल में से एक माना जाता था। उस समय जब टीवी पर महाभारत शो का प्रसारण होता था तब लोग अपना सभी काम धाम छोड़कर अपने घरों में टीवी के सामने बैठ जाते थे और वही गांव देहात में जिसके घर पर टीवी होती थी उसी के घर पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो जाती थी। वही लॉकडाउन के दौरान टीवी पर एक बार फिर से महाभारत का प्रसारण किया गया था और इस शो को दर्शकों का बेहद प्यार मिला था।

बी आर चोपड़ा की महाभारत के सुपरहिट होने की एक सबसे बड़ी वजह इस शो का स्टार कास्ट भी है और इस महाभारत में जितने भी कलाकारों ने काम किया है सभी ने अपने बेहतरीन अदाकारी से अपने किरदारों को जीवंत कर दिया है । महाभारत शो में नजर आने वाले सभी कलाकार अपने किरदार की वजह से अमर हो चुके हैं ।महाभारत में महाबल शाली गदाधारी भीम का दमदार किरदार फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती ने निभाया था और हाल ही में प्रवीण ने अपना 74 वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है।

आपको बता दें महाभारत में भीम का किरदार निभा कर पूरी दुनिया भर में मशहूर हुए अभिनेता प्रवीण कुमार की आर्थिक स्थिति अब काफी बिगड़ चुकी है और वह पाई पाई को मोहताज हो गए हैं। प्रवीण कुमार सोबती की आर्थिक स्थिति इस कदर बिगड़ गई है कि हाल ही में उन्होंने पंजाब सरकार से मदद के लिए गुहार भी लगाई थीखबरों के मुताबिक अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती ने पंजाब सरकार के खिलाफ शिकायत करते हुए अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि मुझे पंजाब सरकार से शिकायत है क्योंकि आज तक जितने भी खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स खेले हैं और मेडल जीते हैं उन्हें पेंशन मिलती है परंतु मुझे आज तक इस अधिकार से वंचित रखा गया है|

खेलों में कर चुके हैं देश का नाम ऊंचा

आपको बता दें प्रवीण कुमार सोबती एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छे खिलाड़ी भी हैं और इन्होंने दो बार ओलंपिक, एशियन, और कॉमनवेल्थ गेम्स में कई बार गोल्ड मेडल जीतकर अपने देश का नाम पूरी दुनिया भर में रोशन किया है। अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती को साल 1967 में खेल जगत के सर्वोच्च पुरस्कार अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। खेल जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक अपने टैलेंट के दम पर एक बड़ा मुकाम हासिल करने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं।

कोरोना ने खोला रिश्तों से पर्दा

अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कोरोना काल मे रिश्तो की सच्चाई को बयां किया है और उन्होंने अपने इस इंटरव्यू में बताया कि सभी रिश्ते खोखले हैं और मुश्किल वक्त में कोई सहारा देना तो दूर अपने भी आपसे दूर हो जाते हैं। प्रवीण कुमार ने बताया कि अब उनकी तबीयत भी कुछ खास ठीक नहीं रहती और खाने में भी डॉक्टर ने कई तरह के परहेज करने को कहे हैं और ऐसे में उनकी पत्नी ही उनका ध्यान रखती है और उनकी देखभाल करती है

By Anisha