बॉलीवुड में आपने कई लव अफेयर्स की खबरें सुनी ही होगी। बॉलीवुड एक्टर्स का आपस में रिश्ता रखना कोई नई बात नहीं हैं। कई एक्टर्स सिंगल होकर लव अफेयर्स की खबरों को लेकर सुर्खियां बटौरते हैं। लेकिन कई ऐसे भी कपल होते हैं जो कि शादीशुदा होकर भी ऐसी खबरों को लेकर लाइम लाइट में बने रहते हैं। कई कपल ऐसे भी हैं जो कि अपनी शादी तोड़ कर अपने नए रिश्ते में आगे बढ़ जाते हैं। लेकिन आज हम आपको जिन कपल्स के बारे में बताने वाले हैं, उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी की हैं।

संजय खान

बॉलीवुड एक्टर संजय खान की पहली शादी जरीन खान से हुई थी, लेकिन ये शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाई और कुछ सालों के बाद ही संजय ने जीनत अमान से शादी कर ली। हालांकि इन बातों पर एक्टर की तरफ से कोई बात नहीं की गई। मीडिया में जीनत और संजय की नजदीकियों के आधार पर ही दोनों की गुपचुप शादी की खबरें आने लगी थी। हालांकि जब इस बारे में जरीन को भनक लगी तो उन्होंने संजय और जीनत के रिश्ते को खत्म करवा दिया।

धर्मेन्द्र

इस लिस्ट में बॉलीवुड के मशहुर एक्टर धर्मेंद्र का भी नाम हैं। आपको बता दें कि प्रकाश कौर से शादी के बाद धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हो गया। इस दौरान धर्मेंद्र चार बच्चों के पिता बन चुके थे। बावजुद इसके हेमा मालिनी भी धर्मेंद्र के प्यार में पड़ गई थी। हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र का प्रकाश कौर से तलाक होना जरुरी था। लेकिन प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र को तलाक देने से साफ इंकार कर दिया। जिसके कारण धर्मेंद्र को अपना धर्म बदल कर मुस्लिम धर्म अपना लिया और हेमा मालिनी से शादी कर ली। हेमा मालिनी से शादी के बाद दोनों की दो बेटियां भी हुई, ईशा और अहाना देओल।

सलीम खान

सलमान खान के पिता और बॉलीवुड राइटर सलीम खान ने भी अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दुसरी शादी की और अब वे अपनी दोनों पत्नी और बच्चों के साथ खुशहाल जीवन जी रहे हैं। सलीम ने अपनी पहली पत्नी सलमा से शादी तोड़े बिना ही बॉलीवुड एक्ट्रेस हेलेन से शादी कर ली।

राज बब्बर

ऐसा ही एक उदाहरण बीते जमाने के मशहूर अभिनेता राज बब्बर भी हैं। राज बब्बर की पहली शादी नादिर जहीर से हुई थी। लेकिन बॉलीवुड में काम करते हुए उन्हें स्मिता पाटिल से प्यार हो गया। स्मिता के प्यार में राज बब्बर ने अपनी पहली पत्नी और दोनों बच्चों जूही और आर्य को भी छोड़ दिया। स्मिता से शादी के बाद दोनों को एक बेटा हुआ जो कि अब बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रतिक बब्बर के नाम से जाने जाते हैं। स्मिता और राज का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका, प्रतिक को जन्म देने के कुछ दिनों बाद ही स्मिता पाटिल का निधान हो गया। जिसके बाद राज बब्बर दोबारा अपनी पहली पत्नी के पास लौट गए।

उदित नारायण

बॉलीवुड एक्टर्स ही नहीं बल्कि सिंगर्स भी इस लिस्ट में शामिल है। मशहूर सिंगर उदित नारायण ने भी अपनी पहली पत्नी रंजना झा को तलाक दिए बिना दीपा गहतराज से शादी की थी।

By Rubi